UK के इन शहरों में Lockdown के बाद लगा ये प्रतिबंध, अपनों से भी नहीं मिल सकेंगे लोग!

Latest News क्रिकेट ज़रा हटके टेक मनोरंजन सरकारी नौकरी सेहत

ब्रिटेन की बोरिस जॉनसन सरकार ने बर्मिंघम, केंट, ग्रेटर मैनचेस्टर, न्यूजकास्ट को कड़े 3 टियर सिस्टम पर रखा है. इसका मतलब लंदन में परिवार के बाहर के सदस्यों से मिलने-जुलने की इजाजत नहीं होगी. टियर-3 लॉकडाउन से लाखों लोगों को अतिरिक्त प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा.

ब्रिटिश सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि दिसंबर में लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद देश के कुछ प्रमुख शहरों में टियर 3 सिस्टम लागू होगा. जैसा कि आप जानते ही हैं कि कोविड-19 के प्रकोप के बीच दिसंबर की 26 तारीख को ईसाइयों का सबसे बढ़ा त्योहार क्रिसमस (Christmas) आने वाला है. ब्रिटेन में क्रिसमस सेलिब्रेशन को लेकर भले ही यहां के लोग एक्साइटेड हों लेकिन देश में वो रौनक नहीं दिखेगी जो कोरोना से पहले सामान्य सालों में दिखती थी. क्योंकि यहां त्यौहार के दौरान भी लोगों को सरकार के कड़े से कड़े नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. 

टियर 3 सिस्टम के दायरे में रहेंगे ये शहर
ब्रिटेन की बोरिस जॉनसन सरकार ने बर्मिंघम, केंट, ग्रेटर मैनचेस्टर, न्यूजकास्ट को कड़े 3 टियर सिस्टम पर रखा है. इसका मतलब लंदन में परिवार के बाहर के सदस्यों से मिलने-जुलने की इजाजत नहीं होगी. टियर-3 लॉकडाउन से लाखों लोगों को अतिरिक्त प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा. ब्रिटिश सरकार के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने संसद में बताया कि, ‘मैं समझता हूं कि इन उपायों का असर होगा और ये आवश्यक हैं.’ जानकारी के लिए बता दें कि टियर 3 सिस्टम में रेस्तरां और अन्य बाहरी व्यवसायों को लॉकडाउन में रखा जाएगा. टियर 3 सिस्टम के तहत अब ब्रिटेन के लोग देश के अन्य हिस्सों की यात्रा नहीं कर सकेंगे और न ही दूर रहने वाले अपने करीबियों से मिल सकेंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *